google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

सेक्टर 44 के बस स्टाप पर गंदगी फैला रहे डीटीसी कर्मचारी

Spread the love

नोएडा संवाददाता

नोएडा सेक्टर 44 बस स्टेंड पर लगी कचरे की अंबार । लोग बस स्टेंड तथा इसके पीछे ही कर रहे है शौच। आस पास कम से कम 1 किलोमीटर तक कही भी सार्वजनिक शौचालाय नही होने से लोग बस स्टेंड के पीछे की कर रहे है शौच। बस के लिए इंतजार कर रहे लोगों के लिए यहाँ बैठ पाना भी हो रहा है मुश्किल।

बस स्टेंड जहाँ से लगभग रोजाना 5 हजार से ज्यादा सवारी अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए बस पकड़ती है। लेकिन इस बस स्टाप की हालत यह है कि यहाँ कोई शरीफ औरते बच्चें बस स्टेंड पर बैठने के बजाय धुप मे सड़क पर खड़ा रहना पसंद करते है। इसका कारण यह है कि डीटीसी बस के कर्मचारी बस स्टेंड के पीछे ही खड़े होकर शौच करते है । इसके साथ -साथ सवारी भी इनकों देखकर गंदगी फैलाने से बाज नही आते।

गंदगी की यह आलम है की दूर दूर तक बदबू तो आते ही है । इसके अलाबा बस स्टाप के पीछे से आ रही शौच बस स्टाप पर बैठे लोगों के पैर के नीचे तक पहुँच जाते है। सिर्फ 3 मीटर की दूरी है वही स्थान जहाँ पर लोग शौच करते है। इसके अलाबा इसके 5 मीटर की दूरी पर ही एक चाय की दुकान है , जो की फुटपाथ पर लगी है। वहाँ पर चाय पीने वाले लोग भी यही शौच करना उचिता समझते है।

इस बस स्टॉप पर इतनी भीड़-भाड़ होने के बाद भी अधिकारी यहाँ पर सार्वजनिक शौचालाय बनवाने को तैयार नही है। जिसके कारण बस स्टॉप पर आने वाले सवारी तथा बस की स्टाफ बस स्टैंड को ही सार्वजनिक शौचालाय समझ बैठे है। यहाँ से लगभग एक किलोमीटर की दूरी तक मे कोई भी सार्वजनिक शौचालाय नही है यह भी एक कारण है ।नोएडा के अधिकारी को चाहिए की सेक्टर मे सड़क के ऊपर सड़क बनवाने के बजाय यहाँ पर सरकारी सार्वजनिक शौचालय बनवाये।

%d bloggers like this: