5 अगस्त की दीन भाजपा के लिए है खास दिन, राम मंदिर की ओर एक और ऐतिहासिक कदम

Spread the love

अयोध्या में कार्यक्रम की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. साथ ही पहले जहां तिरपाल के नीचे भगवान राम का बसेरा था वहां अब श्रीराम को तीन मंजिला भव्य मंदिर मिलने जा रहा है.


आज यानी 5 अगस्त 2020 एक ऐतिहासिक दिन बनने वाला है. कुछ ही देर में पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन में भाग लेंगे और शिलान्यास करेंगे. इस ऐतिहासिक पल का लोगों ने वर्षों इंतजार किया है. इस बाबत अयोध्या में कार्यक्रम की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. साथ ही पहले जहां तिरपाल के नीचे भगवान राम का बसेरा था वहां अब श्रीराम को तीन मंजिला भव्य मंदिर मिलने जा रहा है. ऐसे में खुदाई में मूर्ति मिलने से श्रीराम के भव्य मंदिर में विराजमान और और सालों तक कोर्ट कचहरी में चली सुनवाई और कार्रवाइयों के बाद अगर यह दिन आया है तो बेशक यह दिन खास है.

अयोध्या में मीलों दूर और राष्ट्रीय राजमार्गों पर रामजन्म भूमि और श्रीराम मंदिर में भूमि पूजन इसी बाबत पोस्टर और होर्डिंग्स लगे दिखाई दे रहे हैं. इन सभी पोस्टर्स पर लिखा है पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे. अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन और वहां मौजूद माहौल और मेहमानों को देखने को लिए कई जगहों पर बड़ी बड़ी स्क्रीनों को लगाया गया है. इस पूरे कार्यक्रम की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी और संघप्रमुख मोहन भागवत करेंगे.

भाजपा के लिए 5 अगस्त का दिन कुछ तो खास ही है. क्योंकि आज से ठीक एक साल पहले 5 अगस्त 2019 को नरेंद्र मोदी की सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया था. बता दें कि राम मंदिर के कई पैरोकार रहे हैं लेकिन नरेंद्र मोदी ने इन सबसे एक कदम आगे निकलकर काम किया वो भी सिर्फ राम मंदिर के मुद्दे पर नहीं बल्कि कई मुद्दों पर.

हर जगह लगाई गई होर्डिंग में RSS के निर्माताओं की तस्वीरें और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को लगाया गया है. इन होर्डिंग्स में संघ के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार, गुरु गोलवरकर, साथ ही महंत अवैद्यनाथ और नरेंद्र मोदी की तस्वीरें दिखाई देंगी. पूरे शहर में जगह जगह जय श्री राम के नारे गूंजते आपको सुनाई पड़ेंगे.

%d bloggers like this: