डीजल चोर गैंग का बड़ा भंडाफोड़, 1 करोड़ रुपए का डीजल बरामद, 14 अरेस्ट, ऐसे चुराते थे डीज़ल

Spread the love

डीज़ल महंगा होता जा रहा है. इस बीच एक ऐसे डीजल चोर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है, जो कई राज्यों में सक्रिय होकर डीज़ल चोरी करता था.

डीज़ल महंगा होता जा रहा है. कीमतें (Diesel Price Hike) आसमान छू रही हैं. वहीँ, एक ऐसे डीजल चोर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है, जो कई राज्यों में सक्रिय होकर डीज़ल चोरी करता था. थोड़ा बहुत नहीं, बल्कि अब तक ये गिरोह करोड़ों रुपए का डीज़ल चोरी कर चुका है. पुलिस ने गिरोह को पकड़ा है. इस गिरोह के पास से लगभग एक करोड़ रुपए का डीज़ल बरामद हुआ है. डीज़ल से भरे 40 टैंक बरामद किए हैं. चार ट्रक भी बरामद हुए हैं, जिनमें चोर डीज़ल ले जाते थे. 14 लोग अरेस्ट किए गए हैं.

ये गिरोह महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के कन्नड में पकड़ा गया है. जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोक्षदा पाटिल ने बताया कि ‘‘जिले में चिकलथाना पुलिस थाना में 16 फरवरी को दर्ज शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गयी. शिकायत में चितेगांव में एक पेट्रोल पंप से 3,480 लीटर डीजल की चोरी की बात कही गयी है.

एसपी ने बताया कि स्थानीय अपराध शाखा को यह सूचना मिली थी कि मामले में महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले से एक गिरोह शामिल है. पाटिल ने बताया, ‘‘गिरोह के सदस्य रात में विभिन्न पेट्रोल पंपों पर रुकते थे और हैंडपंप की मदद से भूमिगत टैंकों से डीजल चुरा लेते थे. निजी इस्तेमाल के लिए रखने के बाद वे शेष डीजल अन्य ट्रक ड्राइवरों को सस्ती दर में बेच देते थे.

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर कन्नड़ के शिवराई इलाके में जांच चौकी बनायी थी. एसपी ने बताया कि गुजरात से आने वाले वाहनों की जांच के दौरान ऐसे तीन ट्रक पकड़े गये और डीजल से भरे 40 कंटेनर जब्त किये गये. ट्रक में मौजूद 12 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

%d bloggers like this: