मंदी की मार झेल रहे रियल स्टेट मे सर्किल रेट कम करने की मांग

Spread the love

रमन कुमार

नोएडा 13 जुन 2020: लगातार मंदी के मार झेल रहे रियल स्टेट मे अब सर्किल रेट कम करने की मांग। रियल स्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजीव गोयल ने नोएडा के तीनों प्राधिकरण के सामने नोएडा मे रियल स्टेट के हित कदम उठाते की आग्रह करते हुए प्राधिकरण से सर्किल रेट कम करने की मांग की है।

आज कल देश भर मे वैश्विक महामारी कोरोना के असर दिखाई दे रहे है। खासकर के रियल स्टेट मे। हालाँकि इस क्षेत्र मे पहले से ही मंदी मार पड़ती रही है , लेकिन कोरोना काल के बाद कुछ ज्यादा ही हो गया है।संभवत: इसका कई कारण हो सकते है लेकिन फिलहाल रियल स्टेट एसोसिएशन की मांग सर्किल रेट को लेकर है। नोएडा रियल स्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजीव गोयल ने तीनो प्राधिकरण के सामने अपनी मांग रखी है कि निवेशक को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करने के लिए सर्किल रेट को कम करना है।

साथ ही उन्होने मांग की है कि जो 1 प्रतिशत की जो फिस रजिस्ट्रार आफिस मे रखा गया है उसे पुन्; 20200 कर दिय़ा जाना चाहिए। उन्होने ग्राहक के हितों की रक्षा की भी बात की है जिसमे ग्राहक को उनके दिये समय के अनुसार फ्लैट(घर) मिलना चाहिए। जिससे नये ग्राहक मे विश्वास उत्पन्न किया जा सके। प्राधिकरण से नियमों मे कुछ ढील देने की मांग भी किये।

%d bloggers like this: