कर्नाटक में सरकार बनाने की कवायद 👊तेज, अमित शाह से मिलने शीर्ष नेता😲 पहुंचे दिल्ली

Spread the love

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट में मुंह की खानी पड़ी है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है। भाजपा नेता जगदीश शेट्टार, बासवाराज बोम्मई, अरविंद लिंबावली सहित कई नेता आज दिल्ली पहुंचे हैं। ये सभी नेता आज गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान सरकार बनाने की संभावनाओं पर बात होगी।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदियुरप्पा बेंगलुरू के चंपराजेट स्थित आरएसएस के कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि मैं यहां संघ परिवार के वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं। मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं। किसी भी समय हम पार्टी की विधानमंडल की बैठक बुलाएंगे और राजभवन जा सकते हैं।

मंगलवार को एचडी कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट में फेल हो गई और उसके पक्ष में सिर्फ 99 विधायकों ने ही विश्वास प्रस्ताव के दौरान वोट किया। जबकि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में कुल 105 विधायकों ने वोट दिया। सरकार गिरने के बाद लगातार जेडीएस, कांग्रेस और विपक्षी दल के नेता भाजपा पर हमला कर रहे हैं। तमाम नेता आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा ने धनबल के दम पर कर्नाटक की सरकार गिराई है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि यह लालच की जीत है, लोकतंत्र की हार।

%d bloggers like this: