सील हुआ दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर

Spread the love

यूपी सरकार ने कल रात से पूरे प्रदेश में 55 घंटे के लिए लाकडाउन लगा दिया.
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लाकडाउन (Lockdown i UP) लगा दिया है. लॉकडाउन के कारण दिल्ली से सटे कई जिले जैसे नोएडा (Lockdown in Noida), गाजियाबाद (Lockdown in Ghaziabad) की सीमाओं को सील कर दिया गया है. अब लॉकडाउन के दौरान उन्हीं लोगों को आनें जाने की अनुमति होगी जो लोग आवश्यक सेवाओं से जुड़े होंगे. दिल्ली से जुड़े गाजियाबाद और नोएडा की सीमाए 13 तारीख तक सील रहेंगी. जुरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को पास दिखाना अनिवार्य होगा.


पुलिस प्रशान ने दिल्ली और दूसरे राज्यों से जुड़ी सीमाओं में बैरीकेटिंग लगा कर सीमाओं को सील कर दिया है और आने जाने वालों की जांच की जा रही है. प्रसाशन उन्हीं लोगों को दूसरे राज्यों या फिर दिल्ली जानें की अनुमति दे रहा है जो इसेंसियल सर्विस से जुड़े हैं.


– कोरोना वॉरियर्स जैसे साफ-सफाई में लगे लोग और डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों को आने-जाने की छूट होगी.
– जरूरी सामानों की आपूर्ति पर रोक नहीं होगी
– मालवाहक वाहनों के आवागमन पर रोक नहीं
– राष्ट्रीय और राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा
– रेल और हवाई यात्रा करने वाले लोगों पर प्रतिबंध नहीं होगा.


कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते यूपी सरकार ने कल रात से पूरे प्रदेश में 55 घंटे के लिए लाकडाउन लगा दिया. यह लाकडाउन 13 तारीख की सुबह तक लागू रहेगा. लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के सभी धार्मिक स्थल पूरी तरह से खुले रहेंगे, किसी धार्मिक जगह पर लॉकडाउन की कोई पाबंदी लागू नहीं होगी. लॉकडाउन के दौरान अब सरकार नियमों को तोड़ने वालों से ज्यादा हर्जाना वसूलेगी. बिना मास्क पहन कर घर से निकलने पर सर 500 रुपये देने होंगे.

%d bloggers like this: