दिल्ली: सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान में 1 लाख से अधिक लाभान्वित।

Spread the love

मेडिहेल्प फाउण्डेशन द्वारा दक्षिणी दिल्ली में पिछले 2 महीने से चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान से अभी तक लगभग 1 लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यातायात व सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करना है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार हो रहे सड़क दुर्घटना जिससे हर साल लाखों लोगों के जान चले जाते है तथा लाखों के संख्या में अपाहिज हो जाते है।

सावधानी हटी दुर्घटना घटी का स्लोगन के बाद भी लोग शराब पीकर ड्राविंग करते है और बिना हेलमेट के। जिसके कारण लगातार सड़क दुर्घटना में वृद्धि हमारे समाज के लिए चिंता का विषय है और इसी विषय को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए इस का्र्यक्रम का आयोजन किया गया। लोगों को सड़क सुरक्षा नियम को पालन करने और शराब पीकर गाड़ी न चलाने के लिए जागरूक किया गया। गाड़ी चलाते हुए मोबाईल फोन का इस्तेमाल न करने के बारे में भी बताया गया।

सड़क जागरूकता अभियान के समाप्ति समारोह में दिल्ली परिवहन निगम के मुख्य प्रबंधक आर, एस, मिन्हास मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रोड रेश आजकल तेजी से बढ़ता जा रहा है। हम सभी को ड्राइविंग करते समय संयम रखने की जरूरत है। इस समारोह में उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए तथा सतर्कता से वाहन ड्राइव करना चाहिए। कार्यक्रम के समापन समारोह में आये सभी अतिथियों का स्वागत आभार मेडिहेल्प फाउण्डेशन के संस्थापक एस.एन रजा के द्वारा किया गया।

%d bloggers like this: