पिछले 24 घंटे में तेजी से बढ़ा है कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

Spread the love

महाराष्ट्र के पुणे में रविवार को कोविड-19 के 21 और मरीज सामने आए.

इस समय पूरा देश कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए 21दिन का लॉकडाउन लगाया है, लेकिन बावजूद इसके कोविड-19 के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. इस समय जारी आंकड़े थोड़ा चिंता में डाल सकते हैं क्योंकि सिर्फ कोरोना के मरीजों की ही संख्या में इजाफा नहीं हो रहा बल्कि इससे लगाता मरने वालों की भी संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना ने जिस तेजी से भारत के लोगों की जान ली है वो हमें चिंता में डाल सकती है. पिछले 24 घंटे में देश में 27 लोगों ने अपनी जान गवाई है.

रविवार को 500 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए. यह चौथी बार था जब देश में एक ही दिन में 500 से अधिक मामले सामने आए हैं. सरकारी बयान में भी यह कहा गया है कि कोरोना के इतनी तेजी से फैलने का कारण निजामुद्दीन मरकज की घटना है. पिछले चार दिनों से संक्रमण के मामले दोगुने की रफ्तार से बढ़ रहे हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 लोगों की रविवार को मौत होने के साथ इस महामारी से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़ कर 45 हो गई, वहीं देश के कई राज्यों में इस गंभीर बीमारी से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ा है. महाराष्ट्र के पुणे में रविवार को कोविड-19 के 21 और मरीज सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर में 17 मामले मिले जबकि तीन मामले पिंपरी चिंचवाड़ में आए.

वहीं हरियाणा के करनाल में कोविड-19 से ग्रस्त 58 वर्षीय मरीज की चंडीगढ़ के एक अस्पताल में मौत हो गई. इसके अलावा प्रदेश में रविवार को छह और लोग इस बीमारी से संक्रमित मिले हैं. राज्य में कोविड-19 के मरीजों का आंकड़ा रविवार को बढ़कर 76 हो गया.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी कही जाने वाले शहर वाराणसी में भी रविवार को कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई. पीड़ित को 3 अप्रैल को बीएचयू के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 के मरीजों की संख्या में तीव्र बढ़ोतरी हुई जहां 86 और मरीज संक्रमित पाए गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य में अब तक 571 मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु संक्रमित लोगों के लिहाज से देश में दूसरे नंबर पर है. पहले स्थान पर महाराष्ट्र है जहां अब तक 747 मरीज मिल चुके हैं.

%d bloggers like this: