चक्रवात तूफान यास ने खोल दी बिहार सरकार की पोल, पटना के अस्पताल में तैरने लगीं दवाईयां, देखें वीडियो

Spread the love

चक्रवात तूफान यास की वजह से हुई बारिश ने बिहार सरकार की पोल खोल दी है. पटना के जयप्रभा अस्पताल में पानी भर जाने से तैरने लगीं दवाईयां, देखें वीडियो…

ओडिशा और बंगाल में तबाही मचाने के बाद कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान का असर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में देखा जा रहा है. चक्रवात तूफान के चलते बिहार में लगातार बारिश का दौर जारी है, जिसकी वजह से सूबे के कई इलाकों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई. सबसे बदतर स्थिति पटना की देखी जा रही है. बारिश के बाद यहां भी कई इलाकों में पानी जमा हो गया है. अभी मानसून आने में वक्त है और बारिश के पानी की वजह से जलजमाव की समस्या अभी ही देखी जा रही है.

तूफान यास ने बिहार सरकार के मानसून से पहले की तैयारी की पोल खोलकर रख दी है. राजधानी पटना के जयप्रभा अस्पताल में जलजमाव का ये आलम है कि यहां मरीज इलाज कैसे करवाएंगे, यहां के कैम्पस में इतना पानी जमा हो गया है कि लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, अस्पताल में जलजमाव के कारण दवाइयां पानी में बहती हुई मिली हैं. बता दें कि इसी अस्पताल के कैंपस में जाना-माना अस्पताल मेदांता भी है.

यास तूफान की वजह से हुई बारिश ने पटना प्रशासन की पोल खोल के रख दिया. पटना के जयप्रभा अस्पताल की कई तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे अस्पताल के लगभग सभी कमरों में पानी ही पानी नजर आ रहा है. सबसे चौंकाने वाली बात तब सामने आई जब दवाइयां इस पानी में बहती मिलीं. जो दवाएं मरीजों के लिए थी वो पानी में बहने से खराब हो गईं हैं.

हालांकि, तस्वीरें और वीडियो देखते ही अस्पताल के कर्मियों ने दवाइयों को उठाया और अलग रख दिया. साथ ही पानी को बाहर निकालने की कवायद में जुटे रहे. वहीं बारिश के कारण राजधानी के कई मुहल्लों में काफी जलजमाव हो गया है. बारिश के मौसम में क्या होगा.

%d bloggers like this: