कपकपाती सर्दी सिसकती जिंदगी, एक हाथ बने हमदर्द

Spread the love

नोएडा सेक्टर 50

नोएडा तथा देश भर मे लगातार बढ़ती ठंढ से जिंदगी कपकपाने लगी है। कुछ लोग है जिनके पास बहुत है सर्दी से बचने के लिए । लेकिन कुछ मासूम है जिनके पास मे कुछ नही सर्दियों से निपटने के लिए। ऐसे मे जरूरत होते है एक हाथ की जो इनके सिर पर रखे।

नोएडा के सेक्टर 50 स्थित सामुदायिक केन्द्र मे आज मासूम तथा ग़रीब बच्चों को गर्म स्वेटर वितरण किये गये। नोएडा स्लम बस्तियों मे रहने वाले लगभग 75 से अधिक बच्चे तथा सभी उम्र के लोगों को दिया गया, जिसमें महिला तथा पुरुष दोनों ही शामिल थे।

शब्दों मे समर्पण के साथ लोगों के सहायता हेतू लगातार कार्य करने वाली समर्पिता स्वयंसेवी संस्था के द्वारा आज के इस मानवीय कार्य को किया गया। यह उन सभी लोगों के लिए एक उदाहरण है जो सिर्फ अपने लिए जीते है। संस्था के संस्थापक सदस्य श्रीमती भूपेन्द्र कौर जी हमेशा ही इस बात कि उदाहरण बनती है— ” अपने लिए जिए तो क्या जिए , तू जी, ऐ दिल, ज़माने के लिये “

आज के इस मानवीय कार्य के लिए श्रीमती भूपेन्द्र कौर जी, गीता पूरी जी, अमिता गुप्ता जी तथा पूनम जी मौजूद रही। यहाँ बताना जरूरी है कि समर्पिता एनजीओ लगातार सेवा कार्यों को कर रही है , जिसमे बच्चे , वृद्ध तथा महिलाओं के सभी अत्यंत आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाना उनका उद्देश्य है। खासकर स्कूलों मे बच्चों को कांपी किताब जैसी सामग्री।


Crispy winter sob life, one hand becomes sympathy
%d bloggers like this: