पद्मश्री मिलने पर दी अदनान सामी को बधाई, शाहीन बाग विरोध पर कसा तंज

Spread the love

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने पद्मश्री मिलने पर दी अदनान सामी को बधाई, शाहीन बाग विरोध पर कसा तंज
दिल्ली: केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पाकिस्तान में जन्मे और भारत की नागरिकता हासिल करने वाले गायक अदनान सामी को इस साल पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी इसे ‘‘सुन रहे’’ होंगे. मंत्री ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘मुझे उम्मीद है कि शाहीन बाग सुन रहा है. भारत नागरिकता छीनने में भरोसा नहीं करता.’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रतिभाशाली श्री अदनान सामी को पद्म श्री से नवाजे जाने पर बधाई. वह उन कई लोगों में से एक हैं, जिन्होंने भारत के संविधान में भरोसा जताया और जिन्हें भारतीय नागरिकता दी गई.’’
प्रदर्शनकारी सीएए के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय से दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्रियों-अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीस, ओलंपिक मुक्केबाज मैरी कॉम, मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री अनिरूद्ध जगन्नाथ को इस साल गणतंत्र दिवस पर पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों के अनुसार पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, उद्योगपति आनंद महिंद्रा और वेणु श्रीनिवासन, ओलंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू, नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री एस सी जमीर और जम्मू कश्मीर के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग को पद्म भूषण से नवाजा गया है.

%d bloggers like this: