HCLफाउंडेशन के सौजन्य से कंपोस्ट किटस वितरण

Spread the love

नोएडा महानगर को स्मार्ट सिटी बनाने का सपना के बीच कुड़ा निस्तारण एक बड़ी समस्या के तरह से खड़ा है। जिसके लिए आम जनता और स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे आने की जरूरत है। इसी के तहत एचसीएल फाउंडेशन के तरफ से लगातार इस क्षेत्र सराहनीय कार्य किये जा रहे है। सेक्टरवासियों को कंपोस्ट किट्स वितरण किये गये।

इसी के तहत नोएडा सेक्टर 52 के E3 शाताब्दी विहार मे कंपोस्ट किट्स का वितरण किया गया। साथ ही यहाँ पर आये सभी सेक्टरवासियों को कंपोस्ट बनाना भी सिखाया गया। जिसमे गिला कुड़ा और सुखा कचरा को अलग करना और इसका क्या महत्व है समझाया गया। सभी निवासियों को कुड़ा निस्तारण के बारे में जानकारी दिया गया और स्वच्छता के प्रति एक अच्छा उठाने के लिए उज्जवल भविष्य की कामना कि गई। मानना था कि स्वच्छ जीवन के जीने के लिए स्वच्छता को अपनाना ही मात्र एक सरल उपाय है और इसे सभी को अपने जीवन मे उतारना चाहिए।।

बता दे कि नोएडा महानगर कचरा निस्तारण को लेकर लगातार समस्या मे घिरी हुई है। नोएडा सेक्टर 123 से डंपिंग ग्राउण्ड को सेक्टर 168 मे शिफ्ट किया गया। लेकिन वहाँ भी एनजीटी के द्वारा इस प्रस्ताव पर मोहर नही लगाए जाने की आशंका है, क्योंकि यह रिवर फ्रन्ट के पास है। साथ ही ग्रामीण तथा किसानों ने भी विरोध के शुरु कर दिया है।

%d bloggers like this: