CM गहलोत ने की समीक्षा बैठक, राज्य में बढ़ता कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में आए 3,526 नए मामले

Spread the love

चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कोरोना संक्रमण की स्थिति, एक्टिव मामलों की संख्या और संक्रमण रोकने के उपायों के बारे में जानकारी दी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिये बृहस्पतिवार रात को अधिकारियों को माइक्रो कंटेनमेन्ट (Micro Containment Zone) के निर्धारण और मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से अनुपालन के निर्देश दिए है. प्रदेश में गुरुवार को 3526 नए संक्रमित मिले हैं और 20 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना संक्रमण की स्थिति की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिले, जहां कि मामले तेजी से बढ़े हैं, वहां संक्रमण रोकने के लिए जिला कलेक्टर माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन बनाएं. साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का पता लगाने और जांच में तेजी लाने के लिए विशेष योजना तैयार कर अमल में लाएं. एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के शहरी इलाकों में धारा 144 के तहत पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की कड़ाई से पालना हो.

चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव (Health Secretary) सिद्धार्थ महाजन ने कोरोना संक्रमण की स्थिति, एक्टिव मामलों की संख्या और संक्रमण रोकने के उपायों के बारे में जानकारी दी. बैठक में चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग (Rajasthan Health Minister Dr. Subhash Garg), मुख्य सचिव निरंजन आर्य, डीजीपी एमएल लाठर, प्रमुख गृह सचिव अभय कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

आपकों बता दें कि राजस्थान में गुरुवार को 3526 नए संक्रमित मिले हैं. चिकित्सा विभाग की ओर से गुरुवार के जारी आंकड़ों के बाद अब प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,50,317 हो गई है. प्रदेश में 20 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है. गुरुवार के आकड़ों के बाद मरने वालों की संख्या 2886 तक पहुंच गई है. राज्य में 21,132 एक्टिव केस है.

%d bloggers like this: