नोएडा सांस्कृतिक महोत्सव का समापन ।

0
87
गणेशजी की वंदना कर नोयडा संस्कृति महोत्सव के द्वितीय दिवसके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया
गणेशजी की वंदना कर नोयडा संस्कृति महोत्सव के द्वितीय दिवसके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

वतन की आवाज नोएडा 31मार्च 2019

तीन दिवसीय नोएडा सांस्कृतिक महोत्सव का आज समापन हो गया । तीन दिवसीय इस महोत्सव मे देश भर के लगभग 400 से अधिक कलाकारों ने भाग लिया। संगीत तथा नाटय से जुड़े प्रख्यात कलाकारों ने इस महोत्सव मे आकर इसका मान बढ़ाया। देश भर से आये प्रतिभागिय कलाकारों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। लोगों की उपस्थित कुछ कम जरूर रही लेकिन संगीत तथा नाटय प्रेमियों के लिए कुछ खास देखने तथा सुनने को मिला। कई कलाकारों ने अपनी कला की छाप छोड़ा । मतदाताओं के लिए जागरूकता तथा हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

कार्यक्रम से जुड़े विडियों देखने के लिए नीचे क्लिक करे :
https://www.youtube.com/watch?v=gPsT11AH00w

प्रशान्त मलिक निशान्त मलिक व साथी

श्रीमती मोहिनी के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर एवं गणेशजी की वंदना कर नोयडा संस्कृति महोत्सव के तृतीय दिवस के कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।आज के इस कार्यक्रम मे देश के विभिन्न हिस्से से आये गुरुजनों ने अपनी प्रस्तुति दी ।उस्ताद अकरम खान ,गार्गी गोस्वामीजी, संगीत कुलश्रेष्ठ, बूसत इकबाल खान,समीक्षा,शिखा खरे मोनिशा नायक की शिष्याओं,संदीप बोस, मल्लिक ब्रदर्स, मणिपुरी नर्तकों ने ढोल, चोलम एवम स्टिक नृत्य प्रस्तुत किया। इंदिराजी ने सूफी गायन ज्योतिजी ने कत्थक की प्रस्तुति दी।आज भी विभिन्न संस्थानों के 200 बच्चों ने अपनी प्रस्तुति ।यानी देख जाए तो नोयडा संस्कृति महोत्सव एक अद्भुत एवमं विशेष इतिहास रच गया इतने वृहत पैमाने पर इतने लंबे समय तक दोनों मंचो से एक के बाद एक कलात्मक प्रस्तुतियों ने प्राकृतिक उष्णता को भी प्रभावहीन कर दिया।संगीत की शीतलता ने दर्शकों के मन को मोह लिया।


आज के कार्यक्रम में NCC के बच्चोँ ने पर्यावरण पर अपन नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।इनके साथ कर्नल श्रोत्र एवं ललिताजी उपस्थित थे।कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज सेवी सतीश सिंह नमो संदेश अध्यक्ष राम कृष्ण दुबे,जय शंकर प्रसाद फाउंडेशन के विजय शंकर, उमेश शर्मा अधिवक्ता,प्रवीण कुमार,श्याम कुमार,एवमं कृष्ण कला केंद्र के सभी सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।राजन श्रीवास्तव जी,नोयडा ऑथरिटी के राजीवजी उपस्थित थे ,महिपाल सिंह एवम देहरादून से आये डी एन सिंह ने आकर सबका मनोबल बढ़ाया।कार्यक्रम का संचालन डॉ अनिता शर्मा,जैनेन्द्र सिंह, ने किया ।
इस कार्यक्रम में एक और प्रयास किया गया स्थानीय कारीगरों ने अपनी कला की प्रदर्शनी में अपनी दुकानें लगाई है लोगो ने खरीददारी भी की और खाने पीने का भी आनंद उठाया आज इसका समापन इस विश्वास के साथ किया गया कि अगले वर्ष पुनः यह नवीन रंगों से सुसज्जित होगा मतदाताओं को जागरूकता का संदेश देते हुए इस कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई।