👉चिट फंड घोटाला: कोलकाता पुलिस कमिश्नर 👮से आज फिर होगी पूछताछ, टीएमसी पूर्व सांसद👤 भी तलब

    0
    18


    शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने शनिवार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई ने कुमार से घोटाले के अहम सुबूतों को नष्ट करने में उनकी कथित भूमिका पर जवाब तलब किया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद राजीव कुमार शिलांग के ओकलैंड में सीबीआई दफ्तर में सुबह करीब 11 बजे पेश हुए। हालांकि, केंद्रीय एजेंसी की ओर से पूछताछ को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई।

    पूछताछ के बाद सीबीआई ने कुमार और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद कुणाल घोष को रविवार को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। घोष ने शारदा घोटाले में किसी समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास रहे और अब भाजपा नेता मुकुल रॉय व अन्य 12 लोगों का नाम लिया था। कोलकाता पुलिस कमिश्नर के वकील और मेघालय में टीएमसी के संयोजक बिस्वजीत देब ने बताया कि राजीव कुमार सीबीआई का सहयोग कर रहे हैं। वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यहां पहुंचे हैं।

    देव ने कहा कि कुमार ने पहले भी आदेशों का पालन किया है और अब भी कर रहे हैं। वह रविवार को भी सीबीआई दफ्तर में पेश होंगे। शनिवार को देब ने पश्चिम बंगाल के दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों जावेद शमीम और मुरलीधर शर्मा के साथ तीन बार थोड़े समय के लिए राजीव कुमार से मुलाकात की।