नोएडा पुलिस के इस मानवीय कार्य से बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे !

Spread the love

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा गरीब जरूरतमंद बच्चों को मिठाई व उपहार भेंट कर #दीपावली मनाई गई। पुलिस के इस मानवीय कार्य से बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे !

अक्सर सवालों के घेरे में रहने वाले पुलिस का यह मानवीय चेहरा बाकई काबिले ताऱीफ है। इसका श्रेय जनपद गौतमबुद्धनगर के कमीशनर आक पुलिस को आलोक कुमार और उनके टीम के साथ-साथ सत्ता मे आसीन योगी सरकार को भी जाता है। योगी सरकार लगातार त्योहारी मौसम मे आमजन और गरीबों के प्रति अपना दायित्व को निर्वाह करते हुए दीपावली पर गरीब कुम्हार से दीपक और मिट्टी के बर्तन अधिक से अधिक खरीदने के लिए आदेश देते रहे है। यह खबर लगभग प्रदेश के दूसरे थाने भी लगातार मिल रहे है।

क्योंकि कहते है न जैसा राजा वैसा प्रजा। योगी सरकार के समय मे एक तरफ जहाँ आपराधिक लोग खुद थाने मे जाकर आत्मसमर्पण कर रहे है वही दूसरी तरफ पुलिस के मानवीय चेहरे को देखकर लोग भाव विभोर भी हो रहे है। कुछ सालों से प्रदेश मे लगातार इस बदलाव को देखा जा रहा है। अन्यथा अक्सर ही पुलिस रिश्वत लेने और लोगों के साथ ज्यादती करने जैसे काले बदनुमा दाग से दागदार रही है।

कुछ दिन पहले ही डायल 112 पुलिस के द्वारा एक वुजर्ग आदमी को आत्म हत्या करने से रोकने और उसके रोजगार के लिए 10 हजार रूपया और ठेली की व्यवस्था को लेकर पुलिस की जमकर तारीफ हुई थी। लोगों ने नोएडा पुलिस के दो जवान को जल्द से जल्द तरक्की देने की मांग की थी।

%d bloggers like this: