बैंक की शाखा के खुलने और बंद होने का बदला समय, जानें कब से कब खुलेंगे बैंक

Spread the love

कोरोना काल में बैंक के ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने बड़ा फैसला किया है. बैंक ब्रांच के खुलने के और बंद होने के समय में बैंक बदलाव कर रहा है.

कोरोना काल में बैंक के ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने बड़ा फैसला किया है. बैंक ब्रांच के खुलने के और बंद होने के समय में बैंक बदलाव कर रहा है. साथ ही बैंक अब सभी कामों को नहीं करेंगे, केवल चुनिंदा कामों को ही करेंगे. इस बाबत ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बहुत जरूरी हो तभी ब्रांच जाएं. साथ ही ग्राहक 31 मई तक सबह 10 बजे से दोपहर के 1 बजे के बीच ही बैंक शाखा पहुंचे. क्योंकि 2 बजे बैंक बंद हो जाएंगे.

बदल गया समय
SBI की शाखा अब सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही खुली रहेंगे. ऐसे में जिन लोगों को बैंक संबंधित कार्य है वे लोग इसी समय के बीच बैंक पहुंचे. एसबीआई के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बैंक के प्रशासनिक कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ के साथ पहले की तरह पूरे बैंकिंग कार्य अवधि में कार्यरत रहेंगे.

केवल होंगे ये काम

बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताहबिक बैंक शाखा में जाने वाले लोगों को फेसमास्क पहनना अनिवार्य है. क्योंकि बिना फेसमास्क के किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं एसबीआई द्वारा ट्विटर पर साझा की गई जानकारी के मुताबिक बैंकी की शाखा में केवल कैश जमा करना, चेक संबंधित काम, डिमांड ड्राफ्ट/RTGS/NEFT, गवर्मेंट चालान संबंधित काम ही किए जाएंगे.

%d bloggers like this: