यूपी में आकाशीय बिजली🌩 का तांडव😱

Spread the love

पिछले कई दिनों से बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में उमस भरी गर्मी के बाद रविवार को कई जिलों में झमाझम बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया। लेकिन आकाशीय बिजली ने बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी के कई जिलों में हाहाकार मचा दिया। आधे घंटे की आपदा में राज्य में 30 से अधिक लोग काल के गाल में समा गए।

आकाशीय बिजली गिरने से कानपुर में 7, झांसी में 5, हमीरपुर में 3, फतहेपुर में 7, रायबरेली में 2, चित्रकूट में 1 और जालौन में 4 व्यक्ति की मौत हो गई। आकाशीय बिजली से दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को निकट के जिला अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आकाशीय बिजली से मवेशियों की भी मौत हुई है। कानपुर से 35 किलोमीटर दूर घाटमपुर कस्बे और आसपास के गांवों में आकाशीय बिजली से 7 लोगों की मौत हो गई है।

झांसी में आकाशीय बिजली गिरने से 4 किसानों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक किसान घायल हो गए। चित्रकूट में खेत में काम करएक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। फतेहपुर में आकाशीय बिजली से सात लोगों की मौत हो गई है। जालौन में 1 महिला सहित 3 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान करें।

%d bloggers like this: