सीसीआई ने टाटा पावर कंपनी लिमिटेड द्वारा ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ़ ओडिशा लिमिटेड से एनईएससीओ यूटिलिटी की 51% इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

Spread the love

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31 (1) के तहत 18 मार्च 2021 को टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (“टीपीसीएल”) द्वारा ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ़ ओडिशा लिमिटेड (जीआरआईडीसीओ) से नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी ऑफ़ ओडिशा (“एनईएससीओ यूटिलिटी”) की 51% इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

प्रस्तावित संयोजन विद्युत अधिनियम, 2003 की धारा 20 के तहत ओडिशा विद्युत नियामक आयोग (“ओईआरसी”) द्वारा शुरू की गई प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के अंतर्गत टीपीसीएल द्वारा जीआरआईडीसीओ से एनईएससीओ यूटिलिटी की 51% इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण से संबंधित है।

टीपीसीएल, 18 सितंबर 1919 को निगमित, एक सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी है और मुख्य रूप से बिजली उत्पादन, पारेषण और वितरण का व्यवसाय करती है। यह टाटा समूह का हिस्सा है।

19 नवंबर 1997 को निगमित एनईएससीओ यूटिलिटी, ओडिशा के पांच जिलों – (i) बालासोर; (ii) भद्रक; (iii) जाजपुर; (iv) क्योंझर; और (v) बारीपाड़ा में बिजली के वितरण और खुदरा आपूर्ति का कारोबार करती है।

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

%d bloggers like this: