“कार बेटरी चोर गिरफ्तार”

Spread the love

संवाददाता – अरविन्द मिश्रा

दिल्ली के पश्चिमी जिले इलाके में लगातर कार की बैटरी चोरी होने की घटना सामने आ रही थी जिसके चलते चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एन्टी ऑटो थेफ़्ट स्कूएड(AATS)को ऐसे अपराधियों की जानकारी हासिल करने का काम सौंपा गया। पुलिस के मुताबिक एक चोरी हुई हौंडा सिटी कार और 14 अलग-अलग कारों की बैटरी भी बरामद हुईं। इसके चलते बैटरी चोरी के 27 मामले सुलझ गए हैं। साथ ही एक स्कूटर सुजुकी एक्सेस 125 भी बरामद हुआ जिसका इस्तेमाल आपराधिक मामलों को अंजाम देने के लिए किया जाता था।

पुलिस के मुताबिक चोर का नाम आशु कुमार जिसे दीपक ओर निखिल नाम से भी जाना जाता है जो रोहिणी सेक्टर-16 ,नई दिल्ली का रहने वाला है जिसकी उम्र 23 साल है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक व्यक्ति को सड़क किनारे खड़ी कार से बैटरी चोरी करते पकड़ा गया। इस वीडियो के आधार पर AATS वेस्ट की टीम बैटरी चोर की पहचान करने में कामयाब रही।

पहचान से पता चला कि इसका नाम आशु कुमार है जो पहले भी इसी प्रकार के 22 मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। 26 जुलाई को एक विशेष सूचना प्राप्त हुई कि आशु कुमार चार से साढ़े चार बजे के बीच रोड़ नम्बर.29 पश्चिम विहार, पंजाबी बाग़ में ग्रे कलर की हौंडा सिटी में बैटरी लोड करके ले जाएंगे। तुरंत दिल्ली पुलिस की टीम ने वहाँ रणनीति के तहत छापा मार गिरफ़्तार किया। लगभग साढ़े चार बजे शमशान घाट के पास जब वह ग्रे कलर की कार चला रहे थे।

%d bloggers like this: