कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस विडियों को पोस्ट करते हुए कहा बहुत

Spread the love

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा, “बहुत बढ़िया! पंजाब पुलिस”. ट्विटर यूजर्स भी इस वीडियो से प्रभावित हुए और पुलिस जवानों के इस काम के लिए उन्हें धन्यवाद कहा.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस का एक वीडियो अपने ट्वीट हैंडल पर शेयर करते हुए उनकी तारीफ की है. वीडियो में पुलिस के कुछ जवान सड़क किनारे दुकान लगाए एक दुकानदार से सब्जी खरीदते हुए और उन्हें जरूरतमंद लोगों में बांटते नजर आ रहे हैं. पंजाब पुलिस के जवानों का यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए रात 12 बजे से अगले 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की.

मुख्यमंत्री अमरिंदर (CM Amrinder Singh)ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मास्क से मुंह कवर किए हुए दो पुलिस अधिकारी दुकानदार से सारी सब्जियां खरीदते हुए दिखाई दे रहे हैं. सब्जी के लिए पैसे देने से पहले उन्होंने वेंडर के हाथ में सैनेटाइजर डाला है. यही नहीं कोरोनावायरस से खुद को सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने अपने हाथ पर भी सैनेटाइजर छिड़का. इसके बाद सब्जियों को जीप में लोड किया और शहर में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों ये सब्जियां वितरित कीं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा, “बहुत बढ़िया! पंजाब पुलिस”. ट्विटर यूजर्स भी इस वीडियो से प्रभावित हुए और पुलिस जवानों के इस काम के लिए उन्हें धन्यवाद कहा.

इस बीच, पंजाब में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये लागू कर्फ्यू में बुधवार को थोड़ी ढील दी गई, ताकि लोग जरूरी सामान खरीद सकें. अधिकारियों ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में दूध सब्जी, फल खरीदने के लिये सुबह छह बजे से नौ बजे तक और फिर किराने का सामान और दवाएं खरीदने के लिये सुबह आठ बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई.

शुरुआती खबरों के अनुसार, राज्य के अधिकतर हिस्सों में लोगों को घरों पर ही दूध पहुंचाया गया. बहरहाल, उन्हें सब्जियां और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिये नजदीकी दुकानों पर जाने की अनुमति थी.

इससे पहले मंगलवार को राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि उपायुक्त किराने का सामान, दूध, फल और सब्जियां घर-घर पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे. कई जगहों पर लोगों ने शिकायत की कि उन्हें महंगी सब्जियां और फल खरीदना पड़ रहा है. कई जगहों पर लोगों के घरों पर अखबार नहीं डाले गए. राज्य सरकार ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबरों की जिलावार सूची जारी की है. ऐसी भी खबरें हैं कि कर्फ्यू की वजह से कुछ किसान फल और सब्जियों जैसे अपने उत्पाद लेकर शहरों तक नहीं पहुंच पाए.

%d bloggers like this: