रक्तदान कर मानवता की मिशाल कायम किया ABVP के छात्रों ने

Spread the love

वतन की आवाज दरभंगा बिहार 21 जुलाई 2019. प्रवीण कुमार

रक्तदान महादान कर मानवता की मिशाल कायम किया है , अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के छात्रों ने। अखिल भारतीय विद्यार्थी के परिषद के नगर इकाई झंझारपुर के नगर सह मंत्री नितिन मंडल के द्वारा रक्त दान कर इस मानवत जीवन मे एक मिशाल बने। दरभंगा मेडिकल काँलेज अस्पताल की घटना है।

13 वर्षिय सिमरन कुमारी जिसे एनीमिया के कारण खुन की कमी हो गया । उसके माता पिता सिमरन को लेकर दरभंगा मेडिकल काँलेज हास्पिटल मे भर्ती करवाया । जहाँ डाक्टर ने रक्त की कमी बताया और जल्दी से Blood की व्यवस्था करने की बात कहा। उसे AB पाजिटिव के 4 युनिट के आवश्यकता था । यह बात अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के नगर सह मंत्री नितिन मंडल के कानों तक पहुंची।

लड़की के पिता को परेशान देख नितिन मंडल ने अपने दस से बारह साथियों के साथ जिला अस्पताल पहुँचे जहाँ लड़की को BLOOD की जरुरत था। सभी लोगों आगे आते हुए 13 वर्षीय लड़की तथा उसके पिता को मदद की और चार युनिट बल्ड दान देकर एक जीवन बचाने की कोशिश की । लड़की के पिता शम्भू सिंह रामपट्टी (मधुबनी) इस कार्य के लिए ABVP को आभार व्यक्त किये।

इस अवसर पर उपस्थिति में पूर्व नगर सह मंत्री रंजन बर्णवाल,नगर कार्यसमिति सदस्य आशीष रंजन कर्ण,चंदन कुमार,ललन सिंह,गौरव कुमार, शामिल थे ।

%d bloggers like this: