गुजरात में BJP-Congress की सीधी टक्कर, 6 शहरों में नगर निकाय चुनावों की वोटिंग शुरू

Spread the love

गुजरात के 6 शहरों में नगर निकाय चुनावों की वोटिंग आज सुबह से शुरू हो चुकी है. इस चुनाव में BJP-Congress की सीधी टक्कर है.

गुजरात के छह बड़े शहरों, अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट में आज नगर निगम चुनाव के लिए मतदान सुबह से शुरू हो चुका है. इन छह शहरों में हो रहे चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है, जिसे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि ये चुनाव ही अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय कर सकते हैं. इस चुनाव परिणाम पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी.

सुबह सात बजे से शुरू हो चुकी है वोटिंग…

इन छह शहरों के नगर निकाय चुनावों के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है जो शाम 6 बजे तक चलेगा. 6 महानगरों में मतदान के लिए 11 हजार 121 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चुनाव में कुल 575 सीटों के लिए 2276 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें से 577 भाजपा, 566 कांग्रेस, 91 NCP, 470 AAP और 353 अन्य दल और 228 निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं. इस चुनाव में 2255 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जबकि 1188 अति संवेदनशील मतदान केंद्र बताए गए हैं.

मतगणना 23 फरवरी को होगी

नगर निगम चुनाव में कुल 1 करोड़ 14 लाख 66 हजार 973 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और चुनाव के लिए 51 निर्वाचन अधिकारी आधिकारिक सहायक निर्वाचन अधिकारी, 63 हजार 209 पोलिंग स्टाफ, 32 हजार 263 पुलिस कर्मी चुनाव कार्य में लगाए गए हैं. मतगणना 23 फरवरी को होगी.

अमित शाह भी करेंगे मतदान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रविवार को गुजरात निकाय चुनाव में अहमदाबाद में मतदान करेंगे. गुजरात भाजपा ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. गुजरात भाजपा द्वारा शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार शाह अहमदाबाद नगर निगम के नारनपुर वार्ड में अपना वोट डालेंगे.

सीएम विजय रूपाणी अपने गृहनगर राजकोट में डालेंगे वोट
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने गृहनगर राजकोट में अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपना वोट डालेंगे. बता दें कि कोरोना की चपेट में आए रूपाणी फिलहाल अहमदाबाद के यूएन मेहता हार्ट हास्पिटल में उपचार करा रहे हैं.

%d bloggers like this: