रुझानों में बड़ी जीत की ओर भाजपा, टीआरएस और AIMIM को भारी नुकसान

Spread the love

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) की 150 सीटों में से भाजपा 51, टीआरएस 27, एआईएमआईएम 12 और कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है.

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) की 150 सीटों में से भाजपा 51, टीआरएस 27, एआईएमआईएम 12 और कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही है. इससे पहले आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई. इस चुनाव में 1120 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज शाम तक सभी सीटों के रिजल्ट आने की संभावना है.

रुझानों से लगता है कि इस चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिलने वाली है. इस चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा ने अपने चोटी के नेताओं को उतारा था.

जीएचएमसी के 150 वार्डों में से 149 के लिए एक दिसम्बर को मतदान हुआ था और एक वार्ड में बृहस्पतिवार को दोबारा मतदान कराया गया. एक दिसंबर को मतदान के दौरान मत पत्र में त्रुटि पाए जाने के बाद ओल्ड मालकपेट वार्ड में दोबारा मतदान कराया गया.

यहां एक दिसम्बर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया था.

एसईसी ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रमुख राजनीतिक दलों और स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श करने के बाद मतपत्र से चुनाव कराने का निर्णय किया था.

%d bloggers like this: