उद्धव सरकार का बड़ा फैसला-7 जून से खत्म होगा लॉकडाउन, आदेश जारी

Spread the love

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके मुताबिक 7 जून से राज्य के उन जिलों में लॉकडाउन में छूट मिलेगी जहां कोविड के मामले कम आए हैं, आदेश हुआ जारी.

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन में रियायत देने का बड़ा फैसला सुनाया है. देर रात जारी बयान में कहा गया है कि राज्य में सोमवार से लॉकडाउन की पाबंदियों पर छूट मिलेगी. लेकिन एक शर्त ये है कि कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव दर और अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता को देखते हुए ही लॉकडाउन की सख्ती में छूट दी जाएगी. सरकार ने देर रात ये बयान जारी किया है जिसने अनुसार ये आदेश सोमवार से लागू हो जाएगा.

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के 18 ऐसे जिलों में जहां कोविड-19 के संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं वहां लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में शुक्रवार से ढील दी है, जहां संक्रमण दर और अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की जरूरत वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है. उन इलाकों में सख्ती में छूट दी गई है. राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेत्तिवार ने गुरुवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद यह घोषणा की थी.

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14,152 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 58,05,565 हो गई है और इसके अलावा 289 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद बढ़कर 98,771 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में लगातार पांचवें दिन संक्रमण के 20 हजार से कम मामले सामने आए हैं और विभाग के अनुसार राज्य में 20,852 और रोगियों के संक्रमण मुक्त होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 55,07,058 हो गई है. तो वहीं. उपचाराधीन रोगियों की संख्या अब 1,96,894 है.

%d bloggers like this: