सुंदर भाटी गैंग के सदस्य पर बड़ी कारवाई, 52 लाख की संपति जब्त

Spread the love

आपराधिक माफिया सुंदर भाटी गैंग का सदस्य निजामुद्दीन उर्फ निजाम मलिक द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई 52 लाख रुपये की प्रॉपर्टी को विशेष अदालत पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेशनुसार 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क गई ।

नोएडा पुलिस आफ कमीशनरेट के द्वारा किया बड़ी कारवाही में 52 लाख की संपति जब्त। यह संपति आपराधिक माफिया सुंदर भाटी गैंग के सदस्य निजामुद्दीन उर्फ निजाम का था जो कि अवैध रूप से लोगों को डरा धमका और दूसरे तरीके से अर्जित किया था। विशेष अदालत पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेश अनुसार यह कारवाही 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश अनुपालन में गैंगस्टर माफिया एवं आपराधियों तथा उनके सहयोगियों पर भी प्रभावी अंकूश लगाये जाने हेतू उ0प्र0 में गिरोहबंदी एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14(1) में दिये गये प्रावधानों के अन्तर्गत अपराध से अर्जित चल अचल संपतियों को कुर्क किये जाने के आदेशित किया गया है।

नोएडा पुलिस ने निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम पुत्र हाजी जो कि नई आबादी कस्बा व थाना दादरी के रहने वाला है और पुलिस के अनुसार सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य है। उसके आश्रित पुत्रगण फिरोज मलिक व नदीम मलिक की संपति जिसका कुल क्षेत्रफल 472 वर्ग गज है को कुर्क किया गया। बाजार कीमत के अनुसार इसकी कीमत लगभग 52 लाख की है। यह ग्राम हल्दोनी ईकोटेक 3 मु0अ0स0 336/19 के तहत कुर्क की गयी है।

गैंगस्टर एक्ट पर लगातार किये जा रहे कार्यवाही के तहत पूर्व से लेकर अभी तक 107 करोड़ की संपति जब्त की जा चुकी है। ग्रेटर नोएडा डीसीपी के अनुसार आगे भी निरंतर इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी।

%d bloggers like this: