फिल्म दोस्ताना का भोजपुरी वर्जन बनने को है तैयार

Spread the love

यह ना तो अमिताभ बच्चन – शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म का रिमेक होगी और न ही अभिषेक बच्चन – जॉन अब्राहम की फिल्म का.

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दोस्ताना’ तो आपको याद होगा. अब इसी नाम से एक फिल्म भोजपुरी में बनने वाली है. इसका फस्र्ट लुक रविवार को आउट कर दिया गया. यशी फिल्म्स के अभय सिन्हा व चंद्रवर्षा इंटरटेनमेंट प्रस्तुत इस फिल्म का निर्माण वर्ल्ड वाईड फिल्म प्रोडक्शंस के बैनर तले होने वाला है. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर निर्देशक पराग पाटिल कर रहे हैं और निर्माता प्रदीप सिंह व प्रतीक सिंह हैं.

भोजपुरी फिल्म ‘दोस्ताना’ इस बात की ओर भी इशारा करता है कि यह ना तो अमिताभ बच्चन – शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म का रिमेक होगी और न ही अभिषेक बच्चन – जॉन अब्राहम की फिल्म का. फिल्म के फर्स्ट लुक में लीड रोल में प्रदीप पांडे चिंटू नजर आ रहे हैं और उनके पीठ पर भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता अवधेश मिश्रा नजर आते हैं. पराग पाटिल की मानें तो प्रदीप सिंह कृत भोजपुरी फिल्म ‘दोस्तना’ इंडस्ट्री की सबसे समृद्ध फिल्म होगी.

फिल्म ‘दोस्तना’ में प्रदीप पांडेय चिंटू और अवधेश मिश्रा के अलावा काजल राघवानी, रक्षा गुप्ता, संजय पांडेय, देव सिंह, अरुण काका, बालेश्वर सिंह, गोविंद बंजारा व सुबोध भी मुख्य भूमिका में होंगे. फिल्म के संगीतकार ओम झा और गीतकार राज कुमार आर पांडेय, अजीत मंडल, सुमित सिंह चंद्रवंशी व श्याम देहाती हैं. कथा व संवाद राकेश त्रिपाठी का है. पटकथा पराग पाटिल और राकेश त्रिपाठी का है. एक्शन दिलीप यादव और कोरियोग्राफी पप्पू खान, दिलीप मिस्त्री, रिकी गुप्ता व संजय कोर्वे का है.

%d bloggers like this: