बीजेपी-शिवसेना के बीच खींचतान पर 👀इशारों में भागवत ने कही बड़ी 🗣बात

Spread the love

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी-शिवसेना में गतिरोध के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान आया है। मोहन भागवत ने कहा कि सब जानते हैं कि आपस में झगड़ा करने से दोनों को नुकसान होता है, लेकिन आपस में झगड़ा करने की बात अभी तक बंद नहीं हुई। संघ प्रमुख के इस बयान को शिवसेना और बीजेपी के बीच खींचतान से जोड़कर देखा जा रहा है।

नागपुर में संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि सभी जानते हैं कि प्रकृति को नष्ट करने से हम नष्ट हो जाएंगे, पर प्रकृति को नष्ट करने का काम थमा नहीं। एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि स्वार्थ बहुत खराब बात है, लेकिन अपने स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ते हैं। देश का उदाहरण लीजिए या व्यक्तियों का। संघ प्रमुख के इस बयान को बीजेपी-शिवसेना के लिए नसीहत के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने को लेकर दोनों ही दलों के बीच खींचतान देखने को मिली है। शिवसेना ने भाजपा के सामने 50-50 फॉर्मूला रखा था जिसपर बात नहीं बन सकी थी। इसको लेकर शिवसेना भड़की हुई थी। पार्टी के नेता संजय राउत लगातार भाजपा पर आरोप लगा रहे थे। वहीं, बीजेपी का कहना था कि सीएम के पद को लेकर शिवसेना के साथ कोई समझौता नहीं हुआ था। विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था।

%d bloggers like this: