google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

बंगाल वॉरियर्स ने जमाया प्रो 🤼♂कबड्डी 2019 के खिताब पर 🏆कब्जा

Spread the love

प्रो कबड्डी 2019 के फाइनल मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए दबंग दिल्ली को 39-34 से हराते हुए इतिहास रचा। बंगाल की टीम ने पहली बार खिताबी जीत हासिल की है। मनिंदर सिंह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद नबीबक्श ने टीम को जीत दिलाई। दिल्ली की करारी शिकस्त का कारण उनके डिफेंस का लचर प्रदर्शन रहा।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुकाबला 17-17 से बराबरी पर रहा। दबंग दिल्ली ने मैच की जबरदस्त शुरुआत की और एक समय 6-0 से बढ़त बनाई। बंगाल को मैच में पहला अंक छठे मिनट में मिला। दिल्ली ने मैच के आठवें मिनट में बंगाल को ऑलआउट किया और मैच में 11-3 से बढ़त हासिल की।

बंगाल ने ऑलआउट होने के बाद जबरदस्त वापसी की और वो दिल्ली को ऑलआउट करने के काफी करीब आ गए। इस बीच पहले मेराज ने और फिर अनिल ने रेड करते हुए टीम को ऑलआउट से बचाया। हालांकि नबीबक्श ने मैच के 15वें मिनट में एक ही रेड में दिल्ली के दोनों डिफेंडर्स को आउट किया और दिल्ली को ऑलआउट किया। बंगाल की कप्तानी कर रहे नबीबक्श ने टीम को पिछड़ने से बचाया और मैच को बराबरी पर लेकर आए।

दूसरे हाफ में बंगाल ने अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया और मैच के 28वें मिनट में दिल्ली को दूसरी बार ऑलआउट किया। दिल्ली की टीम नवीन को रिवाइव कराने में कामयाह नहीं हुई। नवीन ने अपनी टीम को वापसी कराने का प्रयास किया और इस बीच सीजन का 22वां और लगातार 21वां सुपर 10 लगाया।

हालांकि बंगाल ने 32वें मिनट में तीसरी बार दिल्ली को ऑलआउट किया। दिल्ली की टीम दूसरे हाफ में डिफेंस में बुरी तरह नाकाम हुई और बंगाल के रेडर्स को रोकने में कामयाब नहीं हुए। नवीन ने अपनी टीम को वापसी दिलाने की जबरदस्त कोशिश की और अपने इस सीजन में 300 रेड पॉइंट्स पूरे किए। अंत में बंगाल ने इस मैच को जीत लिया।

%d bloggers like this: