आज से तीन दिन तक बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें छुट्टी की पूरी लिस्ट

Spread the love

देश में फैली महामारी के बीच अगर आप अपने बैंक संबंधित कामों को करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि अगले तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं.

देश में फैली महामारी के बीच अगर आप अपने बैंक संबंधित कामों को करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि अगले तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. ऐसे में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. तो अगर आप जरूरी काम के लिए बैंक जाने की सोच रहे हैं तो बता दें कि सार्वजनिक अवकाश के कारण आज से तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. शनिवार के दिन बैंक में आधे दिन काम होगा. लेकिन बीच में रविवार के कारण बैंकों की दोबारा छुट्टी होगी. ऐसे में अगर आप बैंकिंग ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन या नेट बैंकिंग का सहारा ले सकते हैं.

RBI द्वारा जारी छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक 14 मई को देश में ईद के कारण सार्वजनिक छुट्टी है, वहीं 14 मई को परशुराम जयंती है. 16 मई को रविवार है. 22 मई को को भी बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि इस दिन महीने का चौथा शनिवार है. ऐसे में किसी भी राज्य के बैंक इस दिन नहीं खुलेंगे. इस तरह तीन दिन बैंक बंद रहेंगे और कोई कामकाज नहीं हो पाएगा.

22 मई के दिन चौथा शनिवार और 23 मई को रविवार है. इस कारण सार्वजनिक अवकाश रहेगा. 26 मई के दिन बुद्ध पूर्णिमा है इस कारण कई राज्यों में छुट्टी रहेंगी. वहीं 30 मई के दिन रविवार है. इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे और कामकाज ठप्प रहेगा. बता दें कि RBI द्वारा जारी अधिकारिक छुट्टियों की लिस्ट को आप अधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर देख सकते हैं.

%d bloggers like this: