बंगाल विधानसभा में केंद्रीय सुरक्षाबलों के प्रवेश पर लगी रोक

Spread the love

बंगाल विधानसभा में केंद्रीय सुरक्षाबलों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इस बाबत विधानसभा सचिव ने आदेश जारी कर दिया है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम स्वरूप अब बंगाल विधानसभा में विधायकों को गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है. लेकिन इस बीच बंगाल विधानसभा में केंद्रीय सुरक्षाबलों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इस बाबत विधानसभा सचिव ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि बंगाल में भाजपा के कई नेताओं और विधायकों को केंद्र सरकार द्वारा सुऱक्षाबलों की सुरक्षा प्रदान की गई है. लेकिन अब विधायक व नेता बंगाल विधानसभा में केंद्रीय सुरक्षाबलों संग प्रवेश नहीं कर पाएंगे.

बता दें कि गुरुवार के दिन नंदीग्राम के नवनिर्वाचित विधायक व ममता सरकार में मंत्री रह चुके शुभेंदु अधिकारी जब विधानसभा में शपथ लेने पहुंचे तो उसस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात जवानों और पत्रकारों के बीच धक्का-मुक्की का मामला सामने आया. इसके बाद विधानसभा सचिवालय ने शुक्रवार को आदेश जारी कर केंद्रीय सुरक्षाबलों के विधानसभा में प्रवेश पर रोक लगा दी है. इस बाबत एक नोटिस पश्चिम बंगाल विधानसभा के गेट पर भी लगा दी गई है.

विधानसभा में आज नवनिर्वाचित विधायक शपथ ले रहे हैं. इस दौरान भाजपा नेता मुकुल रॉय, निशीथ प्रमाणित, अग्निमित्रा पॉल, इत्यादि कई नेताओं ने शपथ लिया. बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से बंगाल में लगातार हिंसा हो रही है. इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चार सदस्यीय टीम को बंगाल हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने व इस बाबत रिपोर्ट बनाकर जमा करने को भेजा है.

%d bloggers like this: