कांग्रेस✋ को एक और बड़ा झटका👊, पूर्व राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने दिया📄 इस्तीफा

Spread the love

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंदर शुरू हुई इस्तीफों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को असम में कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने पार्टी का दामन छोड़ दिया। उन्होंने पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की। वह 13 साल से भी ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ जुड़े थे। उन्होंने पार्टी छोड़ने के पीछे निजी कारण बताया है।

पार्टी को लिखे खत में एस कुजूर ने कहा, ‘मैं तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता और कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे रहा हूं। यह पूरी तरह मेरा निजी फैसला है। मैंने पार्टी के लिए 13 साल के ज्यादा वक्त तक काम किया है और देश की अहम राजनीतिक पार्टी से जुड़े रहना मेरे लिए खुशी की बात है। उन्होंने पार्टी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उम्मीद जताई कि पार्टी देश को बेहतर बनाने में मदद करेगी। ऊपरी सदन के सांसद के रूप में कुजूर का कार्यकाल इस वर्ष जून में समाप्त हुआ था।

इससे पहले शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार ने इस्तीफा दिया था। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अजय कुमार ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्याग पत्र सौंपा है। यह दूसरी बार है, जब उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है। अजय कुमार ने पार्टी के भीतर चल रहे घमासान को लेकर झारखंड कांग्रेस के कई सीनियर नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। उधर आज कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी की अहम बैठक चल रही है।

%d bloggers like this: