बंगाल चुनाव में TMC के समर्थन का किया ऐलान, ममता बनर्जी से मिले Tejashwi Yadav

Spread the love

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी का समर्थन करेगी लालू यादव (Lalu Yadav) की RJD.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल बच चुका है. बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक वोट डाले जाएंगे और नतीजे 2 मई को आएंगे. विधानसभा चुनाव (Assembly Polls 2021) नजदीक आते ही सभी पार्टियां जी जान से चुनाव प्रचार नें जुटी हुई हैं. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक बार फिर जीत दर्ज करने की उम्मीद है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को यह भरोसा है कि बंगाल में पहली बार कमल खिलेगा.

इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि ममता जी को पूर्ण समर्थन प्रदान करना लालू जी का निर्णय है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता BJP को बंगाल की सत्ता में आने से रोकना है.

तेजस्वी यादव तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मिलने यहां राज्य सचिवालय नबन्ना पहुंचे. बैठक के दौरान तृणमूल के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम भी मौजूद रहे.

पश्चिम बंगाल चुनाव: (All You Need To Know About West Bengal Polls 2021)
294 सदस्यीय बंगाल विधानसभा के लिए 8 चरणों में मतदान होंगे. बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक वोट डाले जाएंगे. बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को 30 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण की 30 सीटों पर 1 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोटिंग होगी. पांचवें चरण की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वहीं, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को वोटिंग होगी. बंगाल में आठवें और अंतिम फेज का चुनाव 29 अप्रैल को होगा, जहां 35 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे.

%d bloggers like this: