जम्मू कश्मीर में तनावपूर्ण हालात के बीच😲 यूके, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी ने जारी की 👍एडवायजरी

Spread the love

जम्मू कश्मीर में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जर्मनी, यूके, ऑस्ट्रेलिया ने जम्मू कश्मीर जाने को लेकर अपने नागरिकों के लिए शनिवार को एडवायजरी जारी की है जिस तरह से घाटी में अलर्ट घोषित किया गया है उसके बाद इन तमाम देशों ने अपने नागरिकों को एडवायजरी जारी की है। बता दें कि खुफिया विभाग द्वारा सुरक्षा को लेकर इनपुट के चलते प्रशासन ने घाटी में अलर्ट जारी किया है। इनपुट में कहा गया है कि अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया जा सकता है।

यूके की सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि जम्मू और कश्मीर की यात्रा करते वक्त वह सतर्क रहें। एडवायजरी में कहा गया है कि अगर आप जम्मू कश्मीर में हैं तो आपको सतर्क रहना चाहिए, स्थानीय प्रशासन की राय को मानिए, साथ ही ताजा जानकारी से अपडेट रहिए। ब्रिटिश हाई कमिश्नर की मानें नई दिल्ली जम्मू कश्मीर के हालात को मॉनिटर कर रही है। एडवायजरी में कहा गया है कि संभावना है कि यहां हिंसा हो सकती है, बमाबरी, हैंड ग्रेनेड अटैक, गोलीबारी या अपहरण हो सकता है।

जर्मनी ने भी जो एडवायजरी जारी की है उसमे जर्मनी के पर्यटकों से कहा गया है कि कश्मीर और श्रीनगर में यात्रा करना सही नहीं है। सुरक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर के हालात में हो रहे बदलाव से खुद को अपडेट रखें। लद्दाख के पश्चिमी इलाके में अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो जरूर खुद को सतर्क रखें।

अकेले या बिना पहचान वाले गाइड के साथ ना जाएं। पाकिस्तान और चीन की सीमा के पास इलाके में नहीं जाएं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को एडवायजरी जारी करके कहा है कि हम आपको इस माहौल में यहां यात्रा नहीं करने का सुझाव देते हैं।

%d bloggers like this: