महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ खींचतान के बीच 🌷बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए 👊देवेंद्र फडणवीस

Spread the love

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर सहयोगी दल शिवसेना के साथ जारी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जहां देवेंद्र फडणवीस को नेता चुना गया। इस बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और सुधीर मुनगंटीवार भी मौजूद रहे। देवेंद्र फडणवीस का विधायक दल का नेता चुना जाना पहले से ही तय माना जा रहा था, बुधवार को बैठक में इस पर औपचारिक रूप से मुहर लग गई।

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद फडणवीस ने कहा कि उनके जैसे छोटे कार्यकर्ता को पार्टी ने दो बार मौका दिया। उन्होंने पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी धन्यवाद दिया। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि निश्चित तौर पर ये जनादेश गठबंधन के लिए था और हमनें गठबंधन के लिए वोट मांगे थे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि राज्य में गठबंधन की सरकार होगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर खींचतान जारी है। इसके पहले, शिवसेना के दावों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले में सीएम पद को लेकर कोई बात नहीं हुई। उन्होंने कहा कि वे किसी बी या सी प्लान पर विचार नहीं कर रहे हैं, ये तय है कि वे ही राज्य के सीएम होंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना की मांगों पर हम विचार कर रहे हैं और मेरिट के आधार पर आगे की योजना बनाएंगे। जबकि देवेंद्र फडणवीस के बयान के तुरंत बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने पलटवार किया।

%d bloggers like this: