एन आर आई’ प्रोफाइल देखते समय सदैव सतर्क रहें।

Spread the love

लगातार बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए नोएडा पुलिस (cyber dost) ने उन सभी लोगों को चेतावनी दी है जो मैट्रिमोनियस साइटस पर अपने लड़के तथा लड़कियों के लिए रिस्ते ढुढ़ते है। खासकर एन आर आई के मामले में विशेष सावधान रहने की जरुरत पर जोर दिया है।

इंटरनेट की दुनिया जितनी आसान है उतना ही मुश्किल भी है। लगातार बढ़ रही E-commerce fraud ने तो लोगों की नींद ही उड़ा दी है। न जाने कब बैंक बैलेंस जीरों हो जाए । भारत में अपने बच्चों के लिए एनआरआई दुल्हा, दुल्हन ढुढ़ने का एक दौर सा चल पड़ा है। लगातार एनआर आई का मामला बढ़ते जा रहे है।

सरकार के लिए जहाँ एक बड़ी परेशानी बनती जा रही है वही निजी भी बर्बाद होते है। साथ ही माँ बाप भी अपने आप को कोसते है जब उनके बच्चों के साथ धोखा हो जाए।इसी बीच नोएडा पुलिस (Cyber dost) ने लोगों के लिए एक एडवाईजरी जारी किया है खासकर मैट्रोमोनियल साइट के जरिये रिस्ते खोजने वालों के लिए।

नोएडा पुलिस ने जारी एडवाइजारी में लोगों को सतर्क रहने और जीवन साथी ढुढ़ने से पहले उसके माता-पिता/रिश्तेदारों से मुलाकात के बाद और उनके विदेश के पते और रोजगार से सबंधित दस्तावेजों की वैद्यता की जांच जरुर करें और इसके बाद ही शादी का निर्णय ले। नही तो आपके साथ भी धोखा हो सकता है। ज्यादा जल्दबाजी में अपने बच्चों का भविष्य बर्बाद न करें.

मैट्रिमोनिअल वेबसाइटों पर ‘एन आर आई’ प्रोफाइल देखते समय सदैव सतर्क रहें। आमने-सामने हुई मुलाकात, खासतौर से भावी जीवनसाथी के माता-पिता/रिश्तेदारों से मुलाकात के बाद और उनके विदेश के पते और रोजगार से सबंधित दस्तावेजों की वैद्यता की जांच करने के बाद ही, शादी का निर्णय लें।

555


%d bloggers like this: