Aligarh Muslim University में कोरोना के नए वेरिएंट की आशंका! 26 प्रोफेसरों की मात्र 20 दिन में मौत

Spread the love

अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में कोरोना के नए वेरिएंट के पहुंचने की आशंका जताई गई है. इस बाबत विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने इस बाबत ICMR को नमूनों की जांच के लिए एक पत्र भी भेजा है.

भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने खूब तबाही मचा रखी है. ऐसे में लगातार नए वेरिएंट्स के सामने आने से सरकार व प्रशासन के लिए लगातार चुनौतियां आ रही है. इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में कोरोना के नए वेरिएंट के पहुंचने की आशंका जताई गई है. इस बाबत विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने इस बाबत ICMR को नमूनों की जांच के लिए एक पत्र भी भेजा है.

इस बाबत बीते कुछ दिनों में AMU में हुए प्रोफेसरों की मौत पर ICMR ने सैंपल को इकट्ठा किया है. विश्वविद्यालय के वीसी तारिक मंसूर ने ICMR के डीजी प्रो. बलराम भार्गव को पत्र लिखकर कहा है कि जल्द से जल्द कोविड सैंपल्स के जीनोम की टेस्टिंग की जाए. ताकि पता चल सके कि विश्वविद्यालय में कोविड का नया वेरिएंट विकसित हो सके.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक AMU में बीते 20 दिनों में 26 प्रोफेसरों की मौत हो चुकी है. इनमें से 16 वर्किंग और 10 रिटायर्ड फैकल्टी मेंबर्स शामिल हैं. खबर के मुताबिक कुलपति तारिक मंसूर के बड़े भाई की मौत भी कोरोना की चपेट में आने से हुई है. मरने वाले सभी लोग विश्वविद्यालय के कैंपस में रहते थे.

%d bloggers like this: