इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश⛈ का अलर्ट, शाम तक आ सकता है 💨तूफान

Spread the love

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिन राजस्थान के लिए खतरा बन सकते है। यहां 26 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान भी लगाया गया है। दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

वहीं, तटीय कर्नाटक, छत्तीसगढ़, जम्मू और कश्मीर, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड, बिहार, गुजरात क्षेत्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा में भी जल्द अच्छी बारिश होने की बात कही गई है।

बीते 24 घंटों के दौरान केरल और तटीय कर्नाटक के इलाकों में भारी बारिश हुई। दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण-गोवा, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। वहीं दिल्ली, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई।

इसके अलावा उत्तर प्रेदश, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, रायलसीमा, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर हल्की और कहीं-कहीं मध्यम बारिश हुई है।

%d bloggers like this: