अग्रवाल मित्र मंडल जरूरतमंदों के लिए कर रहे है भोजन का प्रबंध।

Spread the love

नोएडा सेक्टर 33 महाराजा अग्रसेन भवन मे अग्रवाल मित्र मंडल के द्वारा जरूरत मंदो को भोजन प्रदान करने के लिए बहुत बड़ा बीड़ा उठाया गया है, और उसे बखुबी पूरा करने मे भी लगा है। हर रोज लगभग 1500 सौ लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है ।

ऐसे तो इस समय बहुत से संस्था नोएडा शहर के विभिन्न मार्गों में सेवा करने का अपना दायित्व निभा रहे है । लेकिन शहर के अग्रवाल मित्र मंडल जो कि सेवा के लिए हमेशा ही आगे रहते है। इस बार भी नोएडा मे लगातार अपनी क्षमता के अनुसार सेवा कर रहे है । पिछले 27 मार्च से लगातार लाँक डाउन में फंसे लोगों के लिए भोजन की प्रबंध इस संस्था के द्वारा किया जा रहा है।

नित्य दिन पंद्रह सौ से दो हजार लोगों के लिए भोजन तैयार किये जाते है जिसमे से कुछ जिलाधिकारी कार्यालय भेजे जाते है। कुछ संस्था के लोगों के द्वारा जरुरत मंदो तक पहुँचाये जाते है। जबकि कुछ भोजन वहाँ पर आने वालोे को परोसा जा रहा है। संस्था सेक्टरों तथा ग्रामीण लोगों के बीच पहुँचकर मध्यम वर्गीय नौकरी पेशा करने वाले लोगों पर विशेष ध्यान दे रही है।

https://youtu.be/UoTqXk3bssY

संस्था के अध्यक्ष श्री विपिन अग्रवाल जी ने बताया की उन्होंने व्यापारी भाईयों से आग्रह किया है कि उनके दुकान मे काम करने वाले लोगों को उनका पूरा वेतन दे दिया जाय। क्योंकि पैसे और खाने की समस्या नही आनी चाहिए, साथ ही उनका अगला लक्ष्य हरेक पुलिस चौकी मे भी भोजन पचास-पचास पैकेट उपलब्ध कराने की है। उन्होने लोगो से अपील किया है कि कोई भी पलायन न करे, अपने घरों मे रहे और लाँक डाउन का पालन करे।

https://youtu.be/UoTqXk3bssY

महासचिव श्री भूपेन्द्र मित्तल जी ने कहा की हम लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है कि लोगों का सहयोग लगातार मिल रहा है। जिससे हम लोग ज्यादा से ज्यादा लोगों तक भोजन पहुँचाने की कोशिश करेंगें। आज हम लोगों ने सोसायटी मे बाहर के रहने वालों के लिए खाना पहुँचाया जिससे उनका भी रामनवमी हो गया और हमारा भी। मकान मालिक किराये के सवाल पर उन्होंने कहा की यह सोचने की बात है अगर मकान मालिक को आगे EMI देता है तो उसकी जरूरत को भी समझना चाहिए।

%d bloggers like this: