google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

कुर्ती🥼 की लंबाई नापने के बाद छात्राओं🙎‍♀ को कॉलेज में प्रवेश की👉 अनुमति

Spread the love

हैदराबाद के जाने माने कॉलेज में जिस तरह से लड़कियों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है, उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को निर्धारित लंबाई की कुर्ती पहनकर आने के लिए कहा गया है, साथ ही उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि इस कुर्ती में बाजुएं होनी चाहिए, स्लीवलेस कुर्ती पहनकर कॉलेज आने की अनुमति नहीं होगी।

इसके लिए बकायदा महिला सिक्योरिटी गार्ड को तैनात किया गया है जोकि तमाम छात्राएं जो कॉलेज आती हैं उनकी कुर्ती की नाप करेंगी और उनकी कुर्ती की तय लंबाई होने पर ही उन्हें कॉलेज में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। कॉलेज की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि सभी छात्रा कुर्ती या सलवार कमीज में ही कॉलेज आएंगी और इसकी लंबाई घुटने तक होगी। निर्देशों का पालन नहीं करने पर उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

कॉलेज के इस आदेश को लागू कराने के लिए कॉलेज ने अलग से महिला सिक्योरिटी गार्ड को हायर किया है, जोकि तमाम छात्राओं के आईडी कार्ड को चेक करती हैं और उनकी कुर्तियों की लंबाई को चेक करती हैं, इसके बाद ही उन्हें कॉलेज के भीतर जाने देती हैं। कॉलेज ने इस निर्देश को एक अगस्त से लागू करने का आदेश दिया है। कॉलेज के इस निर्देश के खिलाफ छात्राओं ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं और इसका खुलकर विरोध कर रही हैं।

%d bloggers like this: