JDU के बाद BJP ने दिया तगड़ा झटका, चिराग का साथ छोड़ेंगे 200 से अधिक नेता-कार्यकर्ता

Spread the love

JDU के बाद BJP ने भी लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को तगड़ा झटका दिया है. आज लोजपा को छोड़ 200 से अधिक नेता-कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे

JDU के बाद अब BJP ने चिराग पासवान की लोजपा (LJP) को तगड़ा झटका दिया है. लोजपा के 200 से अधिक नेता-कार्यकर्ता चिराग का साथ छोडकर भाजपा के साथ जाने वाले हैं. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में हार के बाद से पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) मुसीबत में हैं.

NDA में अलग-थलग पड़ी एलजेपी के सैकड़ों नेताओं ने पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जदयू का दामन थाम चुके हैं. तो अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के समर्थन के बावजूद बीजेपी ने चिराग को बड़ा झटका दिया है. पश्चिम चम्पारण में एलजेपी के दो सौ से अधिक नेता-कार्यकर्ता मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

पश्चिम चंपारण जिला मुख्‍यालय बेतिया में मंगलवार को आयोजित मिलन समारोह में एलजेपी के पांच प्रखंडों के अध्यक्ष तथा डेढ़ सौ से अधिक पंचायत अध्यक्ष बीजेपी में शामिल होनेवाले हैं. एलजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामनन्द चौरसिया, पूर्व उपाध्यक्ष राधेश्याम राय सहित लगभग दो सौ नेता-कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

बताया जा रहा है कि आज बीजेपी के इस कार्यक्रम के साथ पश्चिम चंपारण में एलजेपी टूट जाएगी. इससे पूर्व विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर नाराज प्रदेश महासचिव व सीतामढ़ी के प्रभारी विश्वनाथ प्रसाद कुशवाहा तथा प्रदेश दलित सेना (Dalit Sena) के महासचिव रामेश्वर हाजरा सहित पश्चिम चंपारण के 30 नेताओं ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था.

मंगलवार को दो सौ से अधिक नेताओं के पार्टी छोड़ने की बाबत विश्वनाथ प्रसाद कुशवाहा ने बताई और कहा कि चिराग पासवान कुछ लोगों के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं और वे मनमानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एलजेपी में आंतरिक लोकतंत्र खत्‍म हो चुका है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में आस्था जताई तथा कहा कि वे भी उनके नेतृत्व में देश के विकास में सहभागी बनना चाहते हैं.

%d bloggers like this: