google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

आर्टिकल 370 के बाद एक्शन में अमित शाह, 🗣दिल्ली समेत 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी किए 👤 नियुक्त

Spread the love

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए हटाए जाने के बाद अमित शाह अब एक बार फिर एक्शन में नजर आ रहे हैं। अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की।

दरअसल इस साल के अंत में हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं, दिल्ली के विधानसभा चुनावों में भी अब कम ही समय बचा है। ऐसे में अमित शाह ने इन राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनावों में जुटने के निर्देश दे दिए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी व गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को सह-प्रभारी नियुक्त किया। आपके बता दें कि दिल्ली में 2020 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। वहीं अमित शाह ने इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी और उत्तर प्रदेश के मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह-प्रभारी नियुक्त किया है।

%d bloggers like this: