पुलिसकर्मियों के लिए हर्ष का विषय : प्रधानमंत्री ने दिया कोरोना योद्धा का सम्मान

Spread the love

आज जब पूरा विश्व कोरोना आपदा से त्रस्त है वही भारत देश अपने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे काम कर रहा है। हमारे देश के कोरोना योद्धा के मदद से काफी हद तक नियंत्रण पाया गया है और बांकी विश्व के हिस्से से कम प्रभावित है।

जहाँ एक तरफ पुलिस कर्मियों पर पत्थर बरसाकर अपने मानसिकताओं का प्रदर्शन किया गया है वही दूसरी तरफ हमारे कोरोना योद्धाओं को सरकार और जनता के तरफ से लगातार सम्मान मिल रहे है। कही फूलों की वर्षा किया जा रहा है तो कही नोटो की माला पहनाकर सम्मानित और स्वागत किया जा रहा है। कही-कही से लगातार बरबर्ता की खबर भी देखी जा रही है।

पंजाब के घटना जिसमें पुलिस वालों को हाथ काट दिया गया। वही मुरादाबाद की घटना जहाँ छत के ऊपर से पत्थर बरसाए गये। बात यही नही रही कई लोग उन पर अभद्र भाषा की प्रयोग किया जाता रहा है। जबकि पुलिसकर्मी लगातार लोगों के सेवा कर रहे है। आम जनता तथा जरूरतमंदों के लिए भोजन के साथ-साथ मास्क और सेनेटाईजेशन की व्यवस्था भी कर रहे है।

हमारे कोरोना योद्धा जिस प्रकार से अपने जान पर खेलकर लोगों के लिए सुरक्षा कवच बन रहे है। दिल्ली मे लगातार सुरक्षाकर्मियों का कोरोना वायरस से ग्रस्त होना काफी चिंता की विषय है। दिल्ली मे अभी तक लगभग 132 पुलिसकर्मियों कोरोना संक्रमित है। जिसमे एक आईपीएस भी शामिल है। यह आकड़े इस बात को समझने के लिए काफी है कि किस प्रकार से पुलिसकर्मी अपने जान की परवाह न करते ही लोगों के लिए खड़े है। ऐसे मे उनके ऊपर पत्थर फेकना और उनके साथ अभद्रता करना समाज को शर्मिदा करने वाली कार्य है। प्रशासन को चाहिए कि इन पर सख्त कारवाई करे।

%d bloggers like this: