पाकिस्तानी एंकर की नक़ल करने लगे है राजनेता.

Spread the love

आज प्याज के भाव आसमान छू रही है। हर तरफ हो हल्ला मचा हुआ है। ऐसा लग रहा है। जैसे कि प्याज नही उनका आक्सीजन छीन लिया गया है। नेता बेचारा वोट के मारा वोट के चक्कर मे कभी प्याज रैली तो कभी टमाटर रैली निकालने मे लगे है।

पाकिस्तानी दुल्हन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सोने की बजाय पहने टमाटर के गहने
पाकिस्तानी दुल्हन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सोने की बजाय पहने टमाटर के गहने

ऐसे भारतीय राजनीतिक दल इन दिनों पाकिस्तान के नकल करने मे लगे है। कुछ दिन पहले ही एक पाकिस्तान टीवी एंकर ने अपने शादी मे गहने की जगह टमाटर की हार पहन कर निकली थी। जिसका पाकिस्तानी मिडिया मे काफी हलचल रहा था। जो कि पाकिस्तान मे टमाटर महंगा होने की सूचक था। जिसके बाद इमरान सरकार की काफी आलोचना तथा किरकिरी हुई थी।

भारतीय राजनीतिक दल भी आज कल पाकिस्तान एंकर से काफी ज्यादा सहमत होते हुऐ भारत मे भी प्याज की हार गले मे डालकर सेल्फि सेल्फि तथा प्रेस वार्ता करने मे लगे है। चारों तरफ त्राहिमान मचा हुआ है। इसी बीच खबर आ रहा है कि सरकार ने अफगानिस्तान से कयूटेशन मंगवाया तो है, लेकिन अफगानिस्तान ने भी छ सप्ताह की समय मांगा है। फिलहाल बाजार मे प्याज की जगह मुली ने अपना सत्ता जमा लिया है। गाजर उसके साथ मे गल बहिंया करने मे लगा है।

शेयर बाजार मे भी प्याज रिकार्ड कायम कर लिया है। भारत की रुपया भले ही एक डालर के मुकाबले सत्तर है लेकिन प्याज एक डालर के सिर्फ एक किलों ही मिलेंगे। है न कमाल की बात! प्याज की कीमत ने तो अमेरिकन डालर को भी पीछे छोड़ दिया है। सुना है कि अब डालर के बदले प्याज मिलेगें कही कही तो डालर की औकात इतनी छोटी हो चुकी है। कि एक डालर से एक किलो प्याज भी नही खरीदा जा सकता है।

सरकार का मानना है कि प्याज नही होने से मांसहारी लोगों के लिए थोड़ा दिक्कत है। वितमंत्री निर्मला सीतारमण जी ने हद ही कर दी। खुलेआम संसद के कहती है कि मेरे घर मे प्याज नही खाये जाते है। मंत्री महोदया माना की आपके घर मे प्याज और लहसन नही खाते होंगे । लेकिन जनता को तो प्याज चाहिए । सर्दी के मौसम है अंडे की सीजन है , आमलेट खाने के लिए प्याज तो चाहिए। आप तो आमलेट पर पानी डालने की काम कर रही है। कितने लोगों के लिए यह आखिरी सर्दी हो। अगर उन्हे प्याज नही मिला तो आमलेट नही खा पायेंगे ।

नही खा पायेंगे तो यह तो ज्यादती होगा। जनता की शोषण होगा यह तो । सीधे मानवाधिकार का मामला है जनता को सरकार प्याज नही दे रही है। निर्मला जी आपने अगर प्याज नही दिया और आत्मा भटकती रही तो समझिये चुनाव मे क्या होगा। आप भी वोट के लिए भटकती रहेंगी । तब जनता कहेगी पहले प्याज फिर वोट। ऐसे प्याज कई सरकार को रुला चुकी है। सुषमा जी चली गयी नही, तो आप उनसे पुछ सकती थी । दिल्ली मे एक बार प्याज ने ही सरकार गिरा दिया था।

बड़ी खबर भी आ रही गोरखपुर से , कहाँ से गोरखपुर से । योगी जी के इलाके मे प्याज की चोरी की घटना की सनसनीखेज मामला है। योगी जी पर इल्जाम न लग जाये कि योगी जी प्याज तो खाते नही इसीलिए पहले महंगा करवा दिया अब बाजार से गायब करवा कर अपने कार्यकर्ताओं को भेज रहे होंगे। योगी जी अब आप भी ध्यान दीजिए ।

नोएडा के लगभग सभी बाजारों मे आपको प्याज 50 से लेकर 80 रुपये तक मिल रहे है। जिससे आमलेट बनाये जा सकते है। तो बाजार से खरीदे एक डालर एक किलों प्याज। योगी जी और मोदी जी प्याज नही खाते नही खिलाते है तो वह तो मंगवाएंगे नही। सोनिया जी केजरीवाल जी से संपर्क करे। फ्री प्याज पाने के लिए। भारतीय जनता पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता प्याज लहसन नही खाते है। आप अगर खाते है तो आप जानिये।

राष्ट्र प्रेम संपादक ( रमन झा )

जय हिंद जय भारत

%d bloggers like this: