जून महीने में 9 दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Spread the love

RBI द्वारा जारी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक जून में बैंक 9 दिन बंद रहेंगे. ऐसे में इन छुट्टियों के बारे में आपको जानकारी होना आवश्यक है. इसी के आधार पर आप बैंक जाने की प्लानिंग करें.

कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर बैंक अपनी सेवाओं को ऑनलाइन कर रहे हैं. हालांकि अब भी कई काम ऐसे हैं जो ऑफलाइन तरीकों से हो रहे हैं. लेकिन कोरोना काल में बैंकों द्वारा खाताधारकों से अनुरोध किया जा रहा है कि बहुत जरूरी हो तभी बैंक जाएं वरना ऑनलाइन माध्यम से काम का निपटान करें. लेकिन कई बार जरूरी काम होते हैं और बैंक जाने पर पता चलता है कि बैंक की आज छुट्टी है. ऐसे में आपके सामने कई समस्याएं खड़ी हो जाती है. इससे पहले की जून महीने में आप बैंक जाएं आपको जून महीने में बैंकों की होने वाली छुट्टियों के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

RBI द्वारा जारी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक जून में बैंक 9 दिन बंद रहेंगे. ऐसे में इन छुट्टियों के बारे में आपको जानकारी होना आवश्यक है. इसी के आधार पर आप बैंक जाने की प्लानिंग करें. वरना आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि जून महीने में ज्यादातर छुट्टियां रेगुलर रविवार और शनिवार के सप्ताहिक अवकाश ही हैं. वहीं कुछ स्थानीय त्योहारों के कारण उस स्थान के बैंक जरूर बंद रहेंगे.

देखें पूरी लिस्ट
06 जून- रविवार
12 जून- दूसरा शनिवार
13 जून- रविवार
15 जून- मिथुन संक्रांति और रज पर्व- इजवाल-मिजोरम, भुवनेश्वर में बैंक बंद रहेंगे
20 जून- रविवार
25 जून- गुरु हरगोविंद जी की जयंती- जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद
26 जून- दूसरा शनिवार
27 जून- रविवार
30 जून- रेमना नी- इजवाल में बैंक बंदो

%d bloggers like this: