यात्रा में केंद्र सरकार के 8 मंत्रियों के साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्री भी शामिल होंगे

Spread the love

उत्तर प्रदेश के एक से दूसरे कोने तक निकलने वाली गंगा यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं. 27 से 31 जनवरी तक पांच दिवसीय इस यात्रा में केंद्र सरकार के 8 मंत्रियों के साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्री भी शामिल होंगे. गंगा यात्रा के समापन मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे. गंगा यात्रा दो रूट से निकाली जाएगी.

पहला रुट बिजनौर से कानपुर तो दूसरा बलिया से कानपुर होगी. इसी क्रम में बिजनौर से कानपुर तक जाने वाली गंगा यात्रा के पहले दिन 27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान रहेंगे.

28 जनवरी को उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मौजूद रहेंगे. वहीं 29 जनवरी को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, बृजेश पाठक और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल मौजूद रहेंगे.

30 जनवरी को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मौजूद रहेंगे. गंगा यात्रा का समापन 31 जनवरी को कानपुर में होगा. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहेंगे.

इसके साथ ही पांच दिन चलने वाली गंगा यात्रा में सभी 27 जिलों के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इस यात्रा के दौरान लोगों में गंगा सफाई और नमामि गंगे योजना के प्रति जागरूकता फैलाई जाएगी. साथ ही साथ गंगा के महत्व को भी समझाया जाएगा.

%d bloggers like this: