7 साथियों सहित मारा गया आतंकी सरगना इ्म्तियाज शाह, सुरक्षाबलों के साथ 24 घंटे चली मुठभेड़

Spread the love

जम्मू कश्मीर के त्राल और शोपियां में पिछले 24 घंटे चली आतंकियों और सुरक्षाबलों के साथ चली मुठभेड़ में 7 साथियों सहित मारा गया आतंकी सरगना इ्म्तियाज शाह.

जम्मू-कश्मीर के दो-दो इलाकों, त्राल और शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों की बीच चली 24 घंटे की मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने सात आतंकियों को मार गिराया है. इसमें अंसार गजवत-उल-हिंद चीफ इम्तियाज शाह भी शामिल है. बता दें कि गुरुवार की दोपहर से ही शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही थी. आज सुबह से फिर अवंतिपोरा के त्राल में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें सातों आतंकी मारे गए.

पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया कि पिछले 24 घंटों में दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में दो अलग-अलग अभियानों में अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीयूएच) के सात आतंकवादियों को मार गिराया गया.

शोपियां में मुठभेड़ गुरुवार शाम को शुरू हुई और शुक्रवार को पांच आतंकवादियों के मारे जाने के साथ समाप्त हुई. पुलवामा जिले के त्राल में शुक्रवार को दूसरे ऑपरेशन में एजीयूएच के प्रमुख इम्तियाज शाह सहित दो आतंकवादी मारे गए. इस तरह से इस एनकाउंटर में कुल सात आतंकी मारे गए. पुलिस सूत्रों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां और त्राल में दोनों ऑपरेशन अब खत्म हो चुके हैं.

मारे गए आतंकियों के पास से सात एके राइफल और दो पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आईएएनएस को बताया, “इन दो मुठभेड़ों और सात आतंकवादियों के सफाए के साथ आतंकवादी समूह एजीएच (अंसार गजवत-उल-हिंद) को एक बार फिर से पूरी तरह से मिटा दिया गया है.”

“उन्होंने बताया कि शोपियां और त्राल में चल रहे दोनों ऑपरेशन खत्म हो गए हैं. पहले और दूसरे ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए. दोनों आतंकवादी समूह एक ही संगठन के थे उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं.

%d bloggers like this: