सिरदर्द बने 30 विदेशी कैदी, जेल में चिकन-मटन और वॉदका मांग रहे

Spread the love

नोएडा, कपिल शर्मा ऑपरेशन क्लीन-10 में जिला जेल भेजे गए अफ्रीकी चिकन-मटन और वॉदका की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी नहीं होने पर रोज हंगामा करते हैं। विदेशियों की डिमांड अब जेल प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गई है। रोज-रोज के हंगामे की वजह से जेल प्रशासन ने उन्हें अलग बैरक में रखा है। हंगामे की वजह से दूसरे बंदी हमला न कर दें, इसलिए इनकी सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

विदेशी जेल की दाल-रोटी और आरओ का पानी भी नहीं पीना चाह रहे हैं। जांच के बाद गिरफ्तार किए गए 30 विदेशी नागरिकों को जेल भेजा गया था। पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सेक्टरों और सोसायटियों में ऑपरेशन क्लीन चलाकर 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए गए विदेशी नागरिक अपने पासपोर्ट और वीजा आदि नहीं दिखा पाए थे।

इन्हीं में से एक महिला के पास से गांजा और बड़ी मात्रा में बीयर व शराब बरामद हुई थी। पुलिस लाइन से इनमें से 20 विदेशी पुलिसकर्मियों से हाथापाई और मारपीट करते हुए फरार हो गए थे। इनमें से 3 को पुलिस ने कुछ देर बाद ही पकड़ लिया था। इनमें से 30 विदेशियों को जिला कारागार भेजा गया था। अब जेल में भी ये वॉदका और मटन-चिकन की मांग को लेकर शोर करते हैं।

ऐसे में जेल प्रशासन उन्हें समझाकर विशेष सुरक्षा के बीच अलग बैरक में रख रहा है। हालांकि जेल में बंद इन विदेशी नागरिकों में से 4 को जांच के बाद उनके देश भेज दिया गया है। वहीं अन्य को भी भेजे जाने के लिए एफआरओ व एलआईयू यूनिट द्वारा जांच कराई जा रही है।

%d bloggers like this: