आतंकी संगठनों से जुड़े 16 लोग👥 एनआईए की हिरासत⛓ में

Spread the love

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को 16 गिरफ्तार लोगों को आठ दिनों के लिए गिरफ्तार किया है। इन लोगों को ‘अंसारुल्‍ला’ नामक आतंकी संगठन बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोप है कि ये लोग देश के अलग-अलग हिस्‍सों में आतंकी हमलों के लिए फंड इकट्ठा कर रहे थे।

एनआईए की तरफ से इन लोगों की 10 दिनों की हिरासत स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्‍यूटर (एसपीपी) से मांगी गई थी। एनआईए ने कहा था कि आरोपियों को सुबूत की जांच के लिए अलग-अलग जगह पर ले जाना है। एनआइर्ए ने जज पी चिंतूरपांदी के सामने दायर याचिका मेूं कहा था कि आरोपियों से पूछताछ की जरूरत है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्‍हें पैसे कहां से मिल रहे हैं, फंड का उपयोग कैसे होगा और कैसे इस फंड को दूसरी जगह भेजा जाएगा।

आरोपियों के वकील ने एनआईए की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि सिर्फ दो लोगों को हसन अली यूनुस माराइकार और हरीश मोहम्‍मद, छोड़कर सभी आरोपी दूसरे देश में काम करते हैं। इन्‍हें अचानक ही भारत प्रत्‍यर्पित कर दिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के वकील की मानें तो जांच अधिकारी ने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उन्‍हें इन्‍हें क्‍यों गिरफ्तार करना है।

%d bloggers like this: