महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में रद्द हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षा

Spread the love

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है.

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश (Maharashtra Uttar Pradesh 12th Board Exam 2021 Cancelled) बृहस्पतिवार को उन राज्यों की सूची में शामिल हो गए जिन्होंने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा निरस्त (12th Board Exam Cancelled) कर दी है.

वहीं असम सरकार ने कहा कि वह केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा विद्यार्थियों के मूल्यांकन हेतु पद्धति की घोषणा किए जाने के बाद इस मामले में फैसला लेगी. महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टिवार ने घोषणा की कि कोविड-19 महामारी से उत्पन्न हालात की वजह से इस वर्ष 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा निरस्त की जाती है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर फैसले की जानकारी दी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षा कराने पर फैसला सीबीएसई द्वारा मूल्यांकन पद्धति की घोषणा किए जाने के बाद लिया जाएगा.

गौरतलब है कि केंद्र ने कोविड-19 महामारी के चलते सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया था, जिसके बाद हरियाणा, गोवा, मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड ने भी 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा इस साल नहीं कराने का फैसला किया.

%d bloggers like this: